Pak vs aus haris rauf tests coronavirus positive ahead of first test psl final

लाहौर. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज (Pakistan vs Australia) से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) पॉजिटिव पाए गए हैं. वे 27 फरवरी को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL Final) के फाइनल में लाहौर कलंदर्स की ओर से उतरे थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रऊफ के पॉजिटिव होने के बारे में जानकारी दी. ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई है. 4 मार्च से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाएगा.

हारिस रऊफ रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें आइसोलेशन में भेज दिय गया है. बोर्ड ने बताया कि आगे की जानकारी बाद में दी जाएगी. सीरीज के लिए काफी तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. रावलपिंडी में 4 हजार पुलिस के जवान लगाए गए हैं. पिछले हफ्ते पीसीबी ने 15 सदस्यीय टीम में 2 बदलाव किया था. फहीम अशरफ और हसन अली चोट के कारण बाहर हो गए. उनकी जगह इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड टेस्ट में पाकिस्तान टीम के खिलाफ अच्छा रहा है. दोनों टीमों के बीच 66 टेस्ट खेले गए हैं. पाकिस्तान की टीम 15 टेस्ट ही जीत सकी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 33 टेस्ट जीते हैं. 18 मुकाबले ड्रॉ रहे. वहीं पाकिस्तान में दोनों टीमों के बीच 20 टेस्ट के मुकाबले खेले गए हैं. पाकिस्तान ने 7 में मैच जीते हैं जबकि 3 मैच पर ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा किया है. घर पर पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

यह भी पढ़ें: PSL के चैंपियन को मिली इतने करोड़ की प्राइज मनी, IPL में इससे 4 गुना अधिक तो सिर्फ राशिद खान ले उड़े

टेस्ट में डेब्यू करना बाकी

28 साल के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. वे 8 वनडे में 14 विकेट और 34 टी20 इंटरनेशनल में 41 विकेट ले चुके हैं. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके खेलने पर संशय है. वे ओवरऑल टी20 में 112 पारियों में 153 विकेट झटक चुके हैं. 27 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. पीएसएल के फाइनल में भी उन्होंने एक विकेट लिया था. उनकी टीम लाहौर पहली बार चैंपियन भी बनी.

Tags: Australia, Babar Azam, Haris Rauf, Pakistan, Pcb, PSL

Leave a Comment

Your email address will not be published.