OnePlus 10 Pro का इंडिया लॉन्‍च इसी महीने, क‍िफायती 5G स्‍मार्टफोन भी आएगा

OnePlus 10 Pro स्‍मार्टफोन को भारत समेत बाकी ग्‍लोबल मार्केट्स में इस महीने के आखिर तक लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी घोषणा सोमवार को मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस (MWC) में की। वनप्‍लस ने यह भी बताया कि वह भारत और यूरोप में अपना सबसे क‍िफायती 5G स्‍मार्टफोन और नई IoT डिवाइसेज लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। कंपनी एक ऐसे स्‍मार्टफोन पर भी काम कर रही है, जो 150वॉट की SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह डिवाइस इस साल की दूसरी तिमाही में डेब्‍यू करेगी। दिलचस्प बात यह है कि OnePlus ने अब स्पष्ट किया है कि उसका OxygenOS ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS के साथ अपना कोडबेस शेयर करेगा, लेकिन जब OxygenOS 13 रिलीज किया जाएगा, तब वही लुक और फील आएगा, जो OxygenOS में है। इस बीच, ओपो ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में 240वॉट फ्लैश चार्जिंग तकनीक को पेश किया। दावा है कि यह 9 मिनट से कम समय में फोन की बैटरी को फुल चार्ज कर देती है। 

 

इंडिया में किफायती 5G फोन लॉन्‍च करेगी कंपनी 

वनप्‍लस के मुताबिक, भारत, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में इस महीने के आखिर तक OnePlus 10 Pro स्‍मार्टफोन की बिक्री शुरू हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि इस स्मार्टफोन ने चीन में ओपन सेल के दौरान CNY 100 मिलियन (लगभग 120 करोड़ रुपये) से अधिक की कमाई की। जनवरी में चीन में OnePlus 10 Pro को लॉन्‍च किया गया था। वनप्लस ने कहा है कि वह इस साल के आखिर में भारत और यूरोप में अपना सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने बताया कि वह भारत में एक रिटेल मॉडल भी लेकर आएगी। इसे ऑर्डर तो ऑनलाइन किया जाएगा, लेकिन हासिल करने के लिए रिटेल स्‍टोर पर जाना होगा, जहां स्‍टोर मेंबर फोन को सेटअप करेगा। 
 

150W की SuperVOOC फास्ट चार्जिंग वाला स्‍मार्टफोन भी होगा लॉन्‍च  

OnePlus ने बताया है कि वह इस साल दूसरी तिमाही में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यह 150W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। इस तकनीक को ओपो रिसर्च इंस्टिट्यूट ने डेवलप किया है। दावा है कि यह 4,500mAh की बैटरी को 5 मिनट में 1 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है।
 

इंडिपेंडेंट प्रॉपर्टी बना रहेगा OxygenOS

वनप्लस ने खुलासा किया है कि एंड्रॉयड 13 के आने पर उसका OxygenOS 13 एक इंडिपेंडेंट ब्रांड प्रॉपर्टी बना रहेगा। कंपनी के मुताबिक, वनप्लस डिवाइस पर OxygenOS को बनाए रखने का फैसला कम्युनिटी से मिले फीडबैक के बाद लिया गया है। हालांकि OxygenOS और ColorOS दोनों को उसी कोडबेस पर डेवलप किया जाएगा जैसा कि पहले घोषित किया गया था।
 

Oppo ने दिखाई 240वॉट चार्जिंग तकनीक, 9 मिनट में फुल होगी बैटरी

वनप्लस के सिस्टर-ब्रांड ओपो ने भी 150W SuperVOOC चार्जिंग तकनीक का प्रदर्शन किया। इसे अपकमिंग ओपो फ्लैगशिप फोन में लाने की योजना है। कंपनी ने 240W SuperVOOC फ्लैश चार्ज तकनीक का एक डेमो भी दिया। ओपो का दावा है कि इससे लगभग 9 मिनट में 4,500mAh की बैटरी 1 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि 240W चार्जिंग तकनीक कब और किस डिवाइस में ऑफर की जाएगी।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published.