Mobile Network Issue Can Be Solve By Following These Easy Steps Smartphone Tips

बेशक आपके पास महंगा स्मार्टफोन (SmartPhone) हो या सस्ता वाला फोन हो, कमजोर नेटवर्क की वजह से बार-बार कॉल डिसकनेक्ट होने की समस्या किसी में भी साथ आ सकती है, लेकिन लोग ऐसी स्थिति में सर्विस प्रोवाइडर ही बदलने की कोशिश करने लगते हैं, लेकिन यह बेहतर विकल्प नहीं है. आपको पहले अपने स्तर पर ही इस समस्या के समाधान की कोशिश करनी चाहिए. आज हम आपको बताएंगे कुछ ट्रिक जिससे आप नेवटवर्क की समस्या को दूर कर सकते हैं.

1. फोन रीस्टार्ट करके

अगर आपके फोन में कम नेटवर्क आ रहा है या नेटवर्क डिस्टर्ब हो रहा है तो सबसे पहला उपाय यही करें कि फोन को रीस्टार्ट कर लें. कंप्यूटर की तरह फोन भी रीस्टार्ट करने पर सही से चलने लगता है और इसके नेटवर्क की समस्या भी खत्म हो जाती है.

2. सिम कार्ड बाहर निकालकर

मोबाइल में सही से नेटवर्क न आने की समस्या को दूर करने के लिए आप फोन से सिम कार्ड को बाहर निकालें और एक बार उसे अच्छे से साफ करके फिर से इंसर्ट कर दें. नेटवर्क की समस्या इससे भी ठीक हो सकती है.

3. एयरप्लेन मोड में

अगर आप खराब नेटवर्क से परेशान हो गए हैं तो इस तरकीब को भी अपनाएं. आप अपने फोन की क्विक सेटिंग में जाकर फोन को इस मोड में कर सकते हैं. कुछ देर इस मोड में रखने के बाद फिर से नॉर्मल सेटिंग में आ जाएं. इससे भी समस्या का समाधान मिल सकता है.

4. नेटवर्क सेटिंग

यह तरीका सबसे अहम है और इसे बाद में ही ट्राई करें तो बेहतर. खराब नेटवर्क की समस्या को दूर करने के लिए अपने फोन की सेटिंग में जाएं. इसके बाद जनरल ऑप्शन को चुनें. फिर रिसेट नेटवर्क सेटिंग को चुनें. इसे कन्फर्म करते ही आपके खराब नेटवर्क की समस्या दूर हो जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.