Mayank Agarwal appointed as captain of Punjab Kings ahead of IPL 2022

1 of 1

Mayank Agarwal appointed as captain of Punjab Kings ahead of IPL 2022 - Cricket News in Hindi




मोहाली। आईपीएल के फाइनल में पहुंचे पंजाब किंग्स ने सोमवार को आईपीएल 2022 से पहले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। अग्रवाल 2018 से पंजाब किंग्स के सदस्य हैं। 2021 के आईपीएल में अग्रवाल ने पंजाब की कप्तानी संभाली थी जब केएल राहुल किसी कारणवश टीम से बाहर थे। 2022 आईपीएल मेगा नीलामी से पहले अनकैप्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी पंजाब में शामिल किया गया है।

अग्रवाल ने कहा, “मैं 2018 से पंजाब किंग्स में हूं और मैं टीम का नेतृत्व करने में बहुत गर्व महसूस करता हूं। मुझे टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया है। मैं इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा, मेरा मानना है कि इस सीजन में पंजाब किंग्स की टीम में हमारे पास मौजूद प्रतिभा से मेरा काम आसान हो जाएगा।”

अग्रवाल ने कहा कि पंजाब का लक्ष्य अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतना होगा।

उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं, साथ ही कई प्रतिभाशाली युवा भी हैं जो अवसर को हथियाने और इसके साथ दौड़ने के इच्छुक हैं। हम हमेशा खिताब जीतने की उम्मीद में मैदान में उतरे हैं और एक टीम के रूप में हम एक बार फिर से काम करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं टीम प्रबंधन को टीम की अगुवाई करने की इस नई भूमिका के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं नए सत्र और इसके साथ आने वाली नई चुनौतियों के लिए तत्पर हूं।”

मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कप्तान के रूप में अग्रवाल की नियुक्ति पर खुशी व्यक्त की और 31 वर्षीय खिलाड़ी के साथ भविष्य में एक टीम बनाने की उम्मीद जताई।

मयंक 2018 से टीम का और पिछले दो वर्षों से पंजाब किंग्स का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। हाल ही में समाप्त हुई नीलामी में हमने जो नई टीम चुनी है, उसमें रोमांचक युवा प्रतिभा और उत्कृष्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं।

पंजाब आईपीएल मेगा नीलामी में पर्स में सबसे अधिक 72 करोड़ रुपये के साथ शामिल हुए फ्रैंचाइजी ने शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा, ओडियन स्मिथ, राहुल चाहर, राजंगद बावा, संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ियों को चुनने के अलावा शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ईशान पोरेल और प्रभसिमरन सिंह को खरीदने में रुपये का इस्तेमाल किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.