Liquor ban will be implemented in Jharkhand? Know what the Chief Minister replied| झारखंड में लागू होगी शराबबंदी ? जानिए मुख्यमंत्री ने क्या जवाब दिया

Hemant Soren, CM, Jharkhand- India TV Hindi
Image Source : PTI
Hemant Soren, CM, Jharkhand

Highlights

  • विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान दिया जवाब
  • मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार शराबबंदी लागू नहीं करेगी

रांची :  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में शराब पर पाबंदी लगाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। झारखंड विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडेय सिंह के राज्य में शराबबंदी से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार शराबबंदी लागू नहीं करेगी।

दीपिका पांडेय ने कहा था कि बिहार की भांति झारखंड में भी शराबबंदी लागू होने से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में भारी कमी आयेगी लेकिन मुख्यमंत्री ने इससे साफ इंकार कर दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘शराबबंदी लागू करने का फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं है।’’ इससे पूर्व दीपिका पांडेय सिंह ने शराबबंदी की मांग करते हुए कहा कि शराब के कारण घरेलू हिंसा में वृद्धि हुई है और महिला उत्पीड़न के मामले बढ़े हैं। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की फिलहाल पुरानी पेंशन योजना लागू करने की कोई योजना नहीं है। झारखंड विकास मोर्चा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक प्रदीप यादव के एक प्रश्न के उत्तर में विधानसभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह स्पष्टीकरण दिया। ज्ञातव्य है कि दो दिन पहले ही राज्य सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि मुख्यमंत्री ने पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग लेकर उनसे मिलने आये सरकारी कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में इसपर सहमति जतायी है। विधानसभा में प्रदीप यादव ने मुख्यमंत्री से पूछा था कि क्या राजस्थान की अशोक गहलोत नीत सरकार की तरह झारखंड में भी पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की जाएगी। 

इनपुट-भाषा

Leave a Comment

Your email address will not be published.