Jasprit Bumrah gave this big update about Ravichandran Ashwin रविचंद्रन अश्विन को लेकर जसप्रीत बुमराह ने दिया ये बड़ा अपडेट

Ravi Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Ravi Ashwin

Highlights

  • चोट के कारण वेस्टइंडीज और श्रीलंका सीरीज से बाहर थे रवि अश्विन
  • अब चोट से काफी हद तक गए हैं उबर, पहला टेस्ट खेल सकते हैं
  • भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच चार मार्च से खेला जाएगा

भारतीय उप कप्तान जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी चोट से अच्छी तरह उबर रहे हैं और वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस के दौरान सहज नजर आ रहे हैं। चोट के कारण अश्विन हाल में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टेस्ट टीम पहले ही यहां पहुंच चुकी है और अभ्यास कर रही है। अश्विन चोट से उबर गए हैं। मैं नहीं जानता कि उन्हें अब किसी तरह की कोई परेशानी है। 

बुमराह बोले, ​बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कर रहे हैं अश्विन

जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान साफ किया कि अश्विन आज अभ्यास के दौरान सहज नजर आ रहे थे। उन्होंने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण किया। इसलिए मुझे लगता है कि वह अच्छी स्थिति में हैं। जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उप कप्तान बनने से उनकी भूमिका पहले की तरह ही बनी हुई है। उन्होंने कहा कि टीम का सीनियर सदस्य होने के नाते आपको खिलाड़ियों की मदद करनी होगी। मैं पहले भी कह चुका हूं कि उप कप्तान केवल एक पद है। जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उनका प्रयास किसी भी तरह से कप्तान रोहित शर्मा की मदद करना होगा। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी क्षमता में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगा। मुझे नहीं लगता कि कोई पद या स्थिति मायने रखनी चाहिए या एक गेंदबाज या बल्लेबाज अंतर पैदा करेगा, यह इस पर निर्भर करता है कि आप परिस्थितियों से कैसे निबटते हैं और आप रणनीतिक रूप से कितने मजबूत हैं।

प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ नहीं बोले बुमराह
जसप्रीत बुमराह ने टीम संयोजन का खुलासा नहीं किया और कहा कि मैच शुरू होने में अभी तीन दिन का समय है इसलिए यह जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि अभी इसमें तीन दिन है और काफी बदलाव हो सकते हैं। अभी हमारे दिमाग में कोई संयोजन नहीं है। 

(bhasha inputs)

Leave a Comment

Your email address will not be published.