Ipl 2022 shakib al hasan will be available for bangladesh after after he went unsold in the ipl auction

नई दिल्‍ली. शाकिब अल हसन (shakib al hasan) साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए उपलब्‍ध करेंगे. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष नजमुल हसन ने इसकी जानकारी दी. दरअसल पहले शाकिब आईपीएल (IPL 2022) के साथ इस सीरीज के शेड्यूल में टकराव के चलते उपलब्‍ध नहीं थे, मगर आईपीएल में कोई खरीदार न मिलने के बाद वो फैसला बदलेंगे. हसन ने कहा कि शाकिब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेंगे. उन्‍होंने हमें एक पत्र दिया था, जिसमें लिखा था कि वो कुछ महीने के लिए टेस्‍ट क्रिकेट से ब्रेक चाहते हैं.

पूछने पर उन्‍होंने कहा कि आईपीएल के चलते वह साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट नहीं खेलेंगे. हमने श्रीलंका के लिए खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के लिए उन्‍हें मना लिया था. अब वो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. क्रिकइंफो के अनुसार हसन ने कहा कि साउथ अफ्रीका से लौटने के बाद मैं उनसे भविष्‍य की योजनाओं के बारे में बात करूंगा.

आईपीएल के लिए पहले भी छोड़े इंटरनेशनल मैच
शाकिब इससे पहले भी कई बार निजी कारणों का हवाला देकर क्रिकेट से छुट्टी ले चुके हैं. उन्‍होंने इस साल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए भी खुद को अनुपलब्‍ध रखा था. इससे पहले उन्‍होंने आईपीएल के लिए 2017- 2018 में साउथ अफ्रीका दौरा और पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज छोड़ी थी. शाकिब ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पिछला टेस्‍ट पिछले साल दिसंबर में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेला था.

अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा नहीं खेलेंगे जुलाई में इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच: रिपोर्ट

Women’s World Cup 2022: भारत का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान से, जानें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

उन्‍होंने ऑक्‍शन में अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था, मगर उनमें किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्‍पी नहीं दिखाई. यहां तक कि उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उनमें दिलचस्‍पी नहीं दिखाई. बांग्‍लादेशी ऑलराउंडर ने आईपीएल में अभी तक 71 मैचों की 52 पारियों में 124.49 की स्ट्राइक रेट से कुल 793 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल है. वहीं इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने गेंद से भी कमाल किया है. उन्होंने इस दौरान कुल 63 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें एक मैच में 17 रन देकर 3 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा.

Tags: Bangladesh, IPL, Shakib Al Hasan

Leave a Comment

Your email address will not be published.