IPL 2022 Mayank Agarwal Captain Punjab Kings Know Resones

आईपीएल 2022 से ठीक पहले पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को अपना कप्तान बनाया है. मयंक को उनकी फ्रेंचाईजी ने 12 करोड़ रुपय में रीटेन किया है. उनसे पहले कई खिलाड़ी इस टीम की कप्तानी कर चुके हैं. लेकिन मौजूदा टीम को देखें तो इसमें मयंक कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प समझ आते हैं. 

मयंक पंजाब किंग्स के बेहतरीन बैट्समैन हैं और उनके पास आईपीएल में खेलने का ज्यादा अनुभव है. वे कुछ इंटरनेशन मैच भी खेल चुके हैं. अगर मयंक के आईपीएल रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो उनका प्रदर्शन हर साल अच्छा हुआ है. 

वे पिछले तीन सीजनों में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. मयंक ने 2019 में 332 रन बनाए थे. इसके बाद वे 2020 में और ज्यादा अच्छा खेले. इस सीजन में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए. इस तरह 2020 में मयंक ने 424 रन बनाए. वहीं उन्होंने आईपीएल 2021 में 4 अर्धशतकों की मदद से 441 रन बनाए. 

यंग एंड टैलेंटेड बैट्समैन मयंक अग्रवाल की एक खास बात यह भी है कि वे क्विक लर्नर हैं. मयंक अपनी गलतियों को दोहराने से बचते हैं और चीजों को बहुत जल्दी सीख जाते हैं. इसके लिए वे नेट्स पर घंटों अभ्यास करते हैं. पंजाब किंग्स बनने के बात यह खूबी उनके काम आएगी. 

पंजाब किंग्स के मयंक को कप्तान बनने के पीछे एक सबसे बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि फ्रेंचाइजी उनमें टीम का भविष्य देख रही है. टीम ने उन्हें 12 करोड़ में रीटेन किया है और वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लिहाजा उनसे उम्मीद होगी कि वे कप्तान के तौर पर निखरें और टीम को ट्रॉफी की दौड़ तक पहुंचाएं.

यह भी पढ़िए : IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में दिखेगा बड़ा बदलाव, पुजारा-रहाणे की जगह भरेंगे ये बल्लेबाज

Leave a Comment

Your email address will not be published.