IPL 2022 hardik pandya starts preparation Gujarat titans camp likely to be in ahmedabad report

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वे चोट और खराब फिटनेस से जूझ रहे थे. हालांकि वे अब पूरी तैयार हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज अगले महीने होना है. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है और टीम ने पंड्या को अपना कप्तान बनाया है. टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. 10 टीमों वाले टूर्नामेंट के लीग राउंड के 70 मुकाबले सिर्फ मुंबई और पुणे में होंगे. प्लेऑफ के 4 मैच के वेन्यू पर अब तक फैसला नहीं हुआ है.

हार्दिक पंड्या टीम के कई खिलाड़ियों और कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के साथ बड़ौदा में ट्रेनिंग कर रहे हैं. यह कैंप 25 फरवरी से शुरू हुआ और 2 मार्च तक चलेगा. एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ‘ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी है. वे अभिनव मनोहर, दर्शन नालकांडे, वरुण आरोन और मुख्य कोच आशीष नेहरा के साथ कैंप कर रहे हैं.’ मालूम हो कि ऑक्शन से पहले गुजरात ने लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को भी अपने साथ जोड़ा था.

ट्रेनिंग कैंप अहमदाबाद में लगने की संभावना

जानकारी के अनुसार, पूरी टीम का ट्रेनिंग कैंप अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया सकता है. टीम ने ऑक्शन में मोहम्मद शमी, जेसन रॉय और लॉकी फर्ग्युसन जैसे दिग्गजों खिलाड़ियों को खरीदा था. इसके अलावा टीम में राहुल तेवतिया, विजय शंकर, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया है. पंड्या इससे पहले लंबे समय तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा रहे थे, लेकिन टीम ने उन्हें रीटने नहीं किया था.

यह भी पढ़ें: ND vs SL: रोहित शर्मा की टेस्ट टीम तैयार, नंबर-3 पर इस युवा बल्लेबाज को मिलेगा मौका

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को वनडे में रौंदा, सुपर लीग के प्वाइंट टेबल में Team India के नजदीक पहुंचा

10 टीमों को बांटा गया 2 ग्रुप में

आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात करें तो 10 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. गुजरात टाइटंस की टीम ग्रुप-बी में है. ग्रुप-ए में मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स हैं. ग्रुप-बी को देखें तो इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स को जगह मिली है. हालांकि सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 मुकाबले ही खेलने हैं.

Tags: Ashish nehra, BCCI, Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian Premier Leauge, IPL

Leave a Comment

Your email address will not be published.