India vs sri lanka rohit sharma handed trophy to bcci representative jaydev shah

नई दिल्‍ली. भारत ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) पर टी20 सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप कर लिया. तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत ने मेहमान टीम को 6 विकेट से हराया. जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ट्रॉफी जयदेव शाह को सौंप दी. जो श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) के प्रतिनिधि थे. अक्‍सर टीम के नए खिलाड़ी को ट्रॉफी दी जाती है, मगर इस बार मैदान पर अलग नजारा दिखा. टीम ने जयदेव के साथ मिलकर मैदान पर जीत का जश्‍न मनाया. जयदेव शाह सौराष्‍ट्र के पूर्व कप्‍तान हैं और पूर्व बीसीसीआई सेक्रेटरी निरंजन शाह के बेटे हैं.

उन्‍होंने 120 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 29.91 की औसत 5 हजार 354 रन बनाए. उनके नाम 10 शतक और 12 अर्धशतक है. जयदेव वर्तमान में सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फुल टाइम कप्तान बनने के बाद अब तक अपराजेय रहे हैं. इतना ही नहीं उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने लगातार चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप किया.

इससे पहले  भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी. फिर वेस्टइंडीज को वनडे और टी20 सीरीज दोनों में 3-0 से शिकस्त दी. अब श्रीलंका से टी20 सीरीज 3-0 से जीती. यानी लगातार चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप. भारत की यह लगातार 12वीं टी20 जीत है.

IND vs SL: जीत के बाद रोहित शर्मा का खिलाड़ियों को खास मैसेज- टीम में अपनी पॉजिशन के बारे में चिंता ना करें

Team India ने 12 दिन में जीती 2 सीरीज, 6 टी20 मैच खेले, ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो

टीम ने लगातार सबसे अधिक टी20 मैच जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 146 रन बनाए. जवाब में भारत ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नाबाद अर्धशतक के दम पर लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अय्यर ने सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा.

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma

Leave a Comment

Your email address will not be published.