India va england Ajinkya Rahane Cheteshwar Pujara will not be playing one off Test match against England

नई दिल्‍ली. अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं और इसी वजह से दोनों को श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था. अब खबर आ रही है कि दोनों भारतीय खिलाड़ी जुलाई में इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच भी नहीं खेलेंगे. पीटीआई की खबर के अनुसार दोनों को इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच से बाहर कर दिया गया है.

दरअसल पिछले साल भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के 4 ही मैच खेले गए थे. टीम इंडिया के सपोर्ट स्‍टाफ के कुछ सदस्‍यों को कोरोना होने के बाद 5वें टेस्‍ट को स्‍थगित कर दिया गया था, जो अब इस साल जुलाई में खेला जाएगा. मुकाबला एजबेस्‍टन में होगा.

रहाणे ने एक और पुजारा ने लगाए थे 2 अर्धशतक
भारत और इंग्‍लैंड के बीच 5वां टेस्‍ट मैच निर्धारित समय पर शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही स्‍थगित किया गया था. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है. जुलाई में एकमात्र टेस्‍ट मैच के बाद दोनों देशों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Women’s World Cup 2022: भारत का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान से, जानें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

T20I World Cup 2022: ईशान किशन ने वर्ल्ड कप के लिए जगह पक्की कर ली है?

इंग्‍लैंड के खिलाफ इस सीरीज में रहाणे के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने पहले टेस्‍ट मैच में 5 रन, दूसरे टेस्‍ट की दोनों पारियों में कुल 62 रन, तीसरे टेस्‍ट की दोनों पारियों में कुल 28 रन और चौथे टेस्‍ट की दोनों पारियों में कुल 14 रन बनाए थे. वहीं चेतेश्‍वर पुजारा ने पहले टेस्‍ट में कुल 16 रन, दूसरे टेस्‍ट में कुल 54 रन, तीसरे टेस्‍ट में कुल 92 रन और चौथे टेस्‍ट में कुल 65 रन बनाए थे. रहाणे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट में एक और पुजारा ने लीड्स और ओवल में 2 अर्धशतक जड़े थे.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, India Vs England

Leave a Comment

Your email address will not be published.