​India Post Jobs 2022 On The Post Of Staff Car Driver, Last Date 15 March

सरकारी नौकरी करने के इच्छुकों के लिए शानदार खबर है. भारतीय डाक विभाग ने स्टाफ कार ड्राइवर (Staff Car Driver) के पदों पर भर्तियां निकाली है. इन पदों के अभ्यर्थी 15 मार्च 2022 तक कर आवेदन सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) indiapost.gov.in के माध्यम से आवेदन (Apply) कर सकते हैं.

रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय डाक विभाग द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के कुल 29 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) दसवीं है.

अनुभव
उम्मीदवार के पास हल्के और भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) और तीन साल का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा
डाक विभाग की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. हालांकि, जहां अधिकतम उम्र की सीमा में अन्यपिछड़ा वर्ग को तीन वर्ष वहीं, एससी व एसटी वर्ग के आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी.

सैलरी
भारतीय डाक विभाग के स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर सफल होने वाले कैंडिडेट्स को 19,000 से 63,200 रुपये वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले अन्य भत्तों का भी लाभ समय-समय पर अभ्यर्थियों को मिलता रहेगा.

इस प्रकार करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आवेदन पत्र में आयु, जाति, योग्यता, अनुभव, वैध ड्राइविंग लाइसेंस आदि के प्रमाण में प्रमाण पत्रों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ आवेदन कर सकते हैं. उन्हें वरिष्ठ प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, सी-121, नारायणा औद्योगिक एरिया फेस I, नारायणा, नई दिल्ली -110028 पर भेजें. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती के लिए जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना को अवश्य चेक ​करें.

​​यूपीएससी इंटरव्यू क्वेश्चन: वकील हमेशा काले रंग का कोट ही क्यों पहनते है?

​​सीबीएसई की प्रैक्टिकल परीक्षाएं कल से, यहां जानें खास बातें और टिप्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Comment

Your email address will not be published.