IND vs SL These records will be seen in Virat Kohli 100th Test IND vs SL : विराट कोहली की 100वें टेस्ट में इन कीर्तिमानों पर होगी नजर

Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली चार मार्च को खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मैच
  • 100वें टेस्ट में कोई भारतीय नहीं लगा पाया है अब तक शतक
  • विराट कोहली विश्व रिकॉर्ड के करीब, सभी को तोड़ना चाहेंगे

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। ये टेस्ट भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा। हालांकि इस मैच के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की परमीशन नहीं दी गई है। इस विराट कोहली के फैंस टीवी पर ही उन्हें इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए देख सकेंगे। विराट कोहली चार मार्च को जैसे ही मैदान पर उतरेंगे, वे भारत और दु​निया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हो जाएंगे, जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेले हैं।

शतक के लिए तरह रहा है विराट कोहली का बल्ला

विराट कोहली अपने इस 100वें टेस्ट में कुछ कीर्तिमान भी रच सकते हैं, उनकी नजर कुछ रिकॉर्ड पर भी होगी। विराट कोहली के बल्ले से दो साल से भी ज्यादा वक्त से अभी तक किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं आया है। विराट कोहली ने इससे पहले साल 2019 के नवंबर में कोलकाता के ईडन गार्डेंस में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था, ये भारत का भारत में पहला पिंक बॉल टेस्ट था। उम्मीद की जानी चाहिए कि इस मैच में विराट कोहली अपने शतक का सूखा खत्म करेंगे।

इन कीर्तिमानों पर भी होगी विराट कोहली की नजर
विराट कोहली अगर मोहाली टेस्ट में शतक लगा देते हैं तो वे भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी हो जाएंगे, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाया है, इससे पहले कभी कोई भारतीय ऐसा नहीं कर पाया है। शतक लगाते ही विराट कोहली आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। विराट कोहली के नाम अभी तक 70 शतक हैं, वहीं रिकी पोंटिंग 71 शतक लगा चुके हैं। ये शतक तीनों फॉर्मेट में ​मिलाकर हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली अगर इस मैच में 38 रन बना देते हैं तो वे आठ हजार टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक वे टेस्ट में 7962 रन बना चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.