Ind vs sl team india won t20 series against west indies and sri lanka shreyas iyer

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से कब्जा कर लिया है. टीम ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में (India vs Sri Lanka) श्रीलंका को 6 विकेट से हराया. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टी20 सीरीज (India vs West Indies) में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. टीम ने दोनों सीरीज 16 से 27 फरवरी के बीच खेली. यानी 12 दिन में. इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) होना है. ऐसे में यह जीत टीम के लिए बेहद अहम है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. दाेनों सीरीज में टीम की जीत के हीरो ये 5 खिलाड़ी रहे.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer): श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 3 मैच में 3 अर्धशतक जड़े. वे पूरी सीरीज में आउट भी नहीं हुए और सबसे अधिक 204 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170 से ऊपर का रहा. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक मैच में मौका मिला था और उन्होंने 25 रन बनाए थे.

ईशान किशन (Ishan Kishan): ईशान किशन की बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठ रहे थे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने शानदार वापसी की. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2 मैच में 53 की औसत से 105 रन बनाए. हालांकि चोट के कारण वे तीसरे मैच में नहीं उतर सके. 89 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. स्ट्राइक रेट 148 का रहा. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वे 3 मैच में सिर्फ 71 रन बना सके थे.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav): सूर्यकुमार यादव चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था. उन्होंने 54 की औसत से सबसे अधिक 107 रन बनाए थे. 65 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. स्ट्राइक रेट 195 का रहा था.

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer): युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 3 पारियों में 92 रन की औसत से 92 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 184 का रहा. इसके अलावा तेज गेंदबाज ने 2 विकेट भी झटके. श्रीलंका के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और 5 रन बनाए. उन्होंने 2 विकेट भी लिया.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Shreyas Iyer ने लगाई फिफ्टी, फिफ्टी और फिफ्टी, अकेले 200 से अधिक रन बना डाले

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा के लिए KL Rahul का खिलाड़ी बना काल, हर 5वीं गेंद पर करता है आउट

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi): युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने 3 मैच में 25 की औसत से 3 विकेट लिए. इकाेनॉमी 6.33 की रही. वहीं श्रीलंका के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक मैच में मौका दिया गया. उन्होंने एक विकेट अपने नाम किया.

Tags: Ishan kishan, Ravi Bishnoi, Rohit sharma, Shreyas iyer, Sri lanka, Suryakumar Yadav, Team india, Venkatesh Iyer

Leave a Comment

Your email address will not be published.