IND vs SL jasprit bumrah says 100th test another feather in virat kohlis cap – IND vs SL: जसप्रीत बुमराह ने कहा

मोहाली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट में डेब्यू किया था. अब जबकि कोहली (Virat Kohli) अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रहे हैं, तब टीम के उप-कप्तान बुमराह ने कहा कि यह विशिष्ट उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत का प्रमाण है. श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) 4 मार्च से यहां शुरू होने वाला टेस्ट मैच कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. मालूम हो कि बुमराह ने 2018 में कोहली की कप्तानी में ही अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है.

जसप्रीत बुमराह ने कहा, ‘यह किसी भी खिलाड़ी के लिए विशेष उपलब्धि होती है. यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है.’ उन्होंने कहा, ‘अपने देश के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना विशिष्ट अवसर होता है और उन्होंने भारतीय टीम की सफलता में बहुत अधिक योगदान दिया है और भविष्य में भी ऐसा करेंगे.’ बुमराह से पूछा गया कि क्या वह कोहली को इस विशेष अवसर पर कुछ उपहार देंगे. उन्होंने कहा, ‘अगर भारतीय टीम जीत दर्ज करती है तो फिर इससे बेहतर तोहफा कुछ नहीं हो सकता है. वह (कोहली) एक क्रिकेटर के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना पसंद करते हैं.’

फैंस को नहीं मिली है अनुमति

मोहाली टेस्ट में दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है. इस बारे में जसप्रीत बुमराह ने कहा, ‘हम अभी केवल उस चीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो हमारे नियंत्रण में है. यदि दर्शक आते तो हमारा हौसला बढ़ता, लेकिन यह ऐसी चीज हैं, जिस पर हमारा नियंत्रण नहीं है. हमारे पास इसको लेकर कोई अधिकार नहीं हैं. हम नियम तय नहीं करते.’ सीरीज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर टेस्ट कप्तान नई शुरुआत करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल के 2 खिलाड़ियों ने मचाया कोहराम, एक ने 37 गेंद पर जड़ा शतक तो दूसरे ने 12 गेंद पर फिफ्टी पूरी की

दूसरा टेस्ट पिंक बॉल से होगा

2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 मार्च से मोहाली में होना है. वहीं 12 मार्च से बेंगलुरु में होने वाला दूसर टेस्ट डे-नाइट है. यह पिंक बॉल से खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) का रिकॉर्ड घर में बेहद शानदार रहा है.

Tags: BCCI, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Virat Kohli

Leave a Comment

Your email address will not be published.