IND vs SL fans to be allowed in 50 percent capacity to watch 1st test virat kohli

मोहाली. विराट कोहली (Virat Kohli) 100वें टेस्ट से एक कदम दूर हैं. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) पहला टेस्ट 4 मार्च से माेहाली में होना है. कोरोना को देखते हुए पहले मैदान पर फैंस को आने की अनुमति नहीं थी. लेकिन मैच शुरू होने के 3 दिन पहले बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ी खुशखबरी दी है. अब मैदान की क्षमता के 50 फीसदी फैंस मैच देखने आ सकेंगे. पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने इसकी पुष्टि कर दी है. अब फैंस कोहली के 100वें टेस्ट का गवाह बन सकेंगे. इससे पहले टी20 सीरीज से कोहली को आराम दिया गया था. भारत ने सीरीज पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आरपी सिंगला ने कहा, ‘ हमें बीसीसीआई की ओर से पहले मैच के लिए 50 फीसदी फैंस को अनुमति देने के संबंध में जानकारी मिल गई है. हम बुधवार से ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू करेंगे.’ उन्होंने कहा कि टिकट काउंटर पर भीड़ होने के कारण हम ऑनलाइन टिकट सेल करेंगे. अब फैंस कोहली को 100वें टेस्ट में सामने से खेलते हुए देख सकेंगे. हम कोरोना नियमों के अनुसार पूरा आयोजन कराने के लिए तैयार हैं.

27 शतक लगा चुके हैं टेस्ट में

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली का टेस्ट में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. वे 99 टेस्ट की 168 पारियों में 50 की औसत से 7962 रन बना चुके हैं. 27 शतक और 28 अर्धशतक लगाया है. हालांकि वे नवंबर 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में वे 100वें टेस्ट में शतक लगाकर इस मैच को यादगार बनाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: Women’s World Cup: मिताली राज का यह अंतिम वर्ल्ड कप! टूर्नामेंट से पहले कही बड़ी बात

जानकारी के अनुसार, 13 हजार फैंस पहला टेस्ट मैच देख सकेंगे. टेस्ट के लिए फैंस को अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर सवाल उठ रहे थे. इसे बोर्ड और कोहली के बीच विवाद से भी जोड़ कर देखा जा रहा था. लेकिन अंत में फैंस को अनुमति देकर बोर्ड ने इस विवाद से ध्यान हटाने की कोशिश की है.

Tags: BCCI, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Virat Kohli

Leave a Comment

Your email address will not be published.