IGTV App Instagram Shut Down Check Here Now What Can Do UserIGTV App Instagram Shut Down Check Here Now What Can Do User

अपने हालिया मूव के साथ, फेसबुक ने यह साफ कर दिया है कि कंपनी आगे चलकर शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट रील्स पर अपना फोकस करेगी. उस रास्ते पर चलते हुए इंस्टाग्राम ने अब घोषणा की है कि वह IGTV के लिए अपने स्टैंडअलोन ऐप के लिए सपोर्ट खत्म कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अगले महीने ऐप स्टोर से ऐप को हटा देगी. मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने IGTV वीडियो कॉन्सेप्ट और फीड वीडियो को इंस्टाग्राम वीडियो नामक एक यूनिट में कंबाइंड करने के कुछ महीनों बाद यह कदम उठाया है. “हम मुख्य इंस्टाग्राम ऐप पर सभी वीडियो रखने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. हमारा मानना ​​है कि इससे लोगों के लिए मुख्य ऐप में इन सभी सुविधाओं और क्षमताओं का होना आसान हो जाता है, और आने वाले महीनों में मुख्य इंस्टाग्राम ऐप में वीडियो को सरल और बेहतर बनाना जारी रखने के लिए उत्साहित हैं.”

इसके अलावा कंपनी फुल स्क्रीन व्यूअर और टैप टू म्यूट का ऑप्शन जैसे फीचर ला रही है. Instagram आपके वीडियो शेयर करने का एक तरीका बनाने, क्रिएशन टूल को एक साथ लाने और कंटेट खोजने के नए तरीके पेश करने के लिए भी काम कर रहा है. प्लेटफॉर्म एक नए एड एक्सपीरिएंस का टेस्ट भी शुरू करेगा, जो क्रिएटर्स को उनकी रील्स पर आने वाले एड से पैसे कमाने की अनुमति देगा. विज्ञापनों से होने वाली आय बोनस से अलग होगी.

जो लोग अनजान हैं, उनके लिए फीड पर पोस्ट किए गए वीडियो अब 60 मिनट के हो सकते हैं. बदलाव से पहले, वीडियो पोस्ट करने की यह सीमा IGTV वीडियो के लिए रिजर्व थी और उन वीडियो को देखने के लिए यूजर्स को मुख्य एप्लिकेशन को छोड़ना पड़ता था. 

यूजर्स अब होम पेज के ऊपर राइट कॉर्नर में ‘+’ पर टैप करके 60 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं. मेन पेज पर वीडियो प्रीव्यू अब 60 सेकंड का है और प्रीव्यू 15 सेकंड तक सीमित है यदि यह विज्ञापन के रूप में योग्य है.

यह भी पढ़ें: Gmail यूजर्स को मिलने वाला है ये व्हाट्सऐप जैसा फीचर, जानिए क्या होगा फायदा

यह भी पढ़ें: 4 कैमरे और 11GB तक की रैम के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, जानिए कितनी है कीमत और क्या मिल रहे ऑफर

Leave a Comment

Your email address will not be published.