Icc women world cup 2022 smriti mandhana cleared to continue playing after taking a blow to the head during warm up match

नई दिल्‍ली. महिला वनडे वर्ल्‍ड कप (Women’s Cricket World Cup) शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं और इससे पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्‍छी आई है. टीम की स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना (smriti mandhana) को वर्ल्‍ड कप के लिए फिट घोषित कर दिया गया. दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्म अप मैच में उनके सिर पर शबनम इस्माइल की बाउंसर लग गई थी, जिस वजह से मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था. भारत ने यह मुकाबला 2 रन से जीता था.

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार घटना के बाद टीम डॉक्टर ने मंधाना की जांच की और शुरुआत में उन्हें खेलना जारी रखने के लिए फिट घोषित किया गया. डेढ़ ओवर के बाद एक और जांच के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय मेडिकल स्टाफ के अनुसार बाएं हाथ की इस बल्लेबाज में कनकशन (सिर में चोट) के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे.

 शानदार फॉर्म में चल रही हैं स्‍मृति मंधाना
मंधाना अच्छी फॉर्म में चल रही हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले वनडे मैच में अपना 20वां अर्धशतक जड़ा था. मंधाना ने अब तक 64 एकदिवसीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलना है जिसके बाद टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने हाथ जोड़कर अंपायर से मांगी बल्‍लेबाज को पवेलियन भेजने की इजाजत, देखें Video

IPL 2022: मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के नए कप्तान, कोच अनिल कुंबले बोले- इस बार होंगे कामयाब

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने हरमनप्रीत कौर के शतक और यस्तिका भाटिया के 58 रन की बदौलत 9 विकेट पर 244 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की टीम इसके जवाब में सुने लुस और लॉरा वोलवार्ट के अर्धशतकों के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी. बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए.

Tags: Smriti mandhana, Womens World Cup 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.