ICC Rankings Harmanpreet ranked 20th in ODIs second to Mithali Raj ICC Rankings : हरमनप्रीत वनडे में 20वें स्थान पर, मिताली राज का दूसरा नंबर

Harmanpreet- India TV Hindi
Image Source : PTI
Harmanpreet

Highlights

  • आईसीसी ने जारी की महिला वन डे की ताजा रैंंकिंग
  • हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए थे 63 रन
  • महिला विश्व कप से पहले टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन

आईसीसी की ओर से एक बार फिर महिला वन डे की रैंकिंग जारी कर दी गई है। ताजा रैंकिंग में भारत की हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर 20वें स्थान पर है, जबकि टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 66 गेंद में 63 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की है। उन्होंने इस पारी से भारत को जीत दिलाकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप से रोक दिया था। 

स्मृति मंधाना आठवें नंबर पर पहुंचीं

कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना दूसरे और आठवें स्थान पर हैं। हरफनमौला दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर 12वें स्थान पर हैं। वह हरफनमौलाओं की रैंकिंग में एक स्थान नीचे पांचवें स्थान पर आ गई हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी टॉप 10 में अकेली भारतीय हैं, जो चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने भारत के खिलाफ आखिरी दो वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत वह बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में वह चार पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर पहुंच गई हैं। हरफनमौलाओं की रैंकिंग में वह दो पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में एलिसा हीली टॉप पर हैं, जबकि आस्ट्रेलिया की ही जेस जोनासेन गेंदबाजों में और एलिस पेरी हरफनमौलाओं में टॉप पर हैं।

(Bhasha inputs)

Leave a Comment

Your email address will not be published.