How To Save Smartphone Battery By Enable Dark Theme In Google Search Check Here Process

पिछले साल, Google ने सर्च के लिए डार्क थीम की घोषणा की. आप क्रोम और फायरफॉक्स जैसे अधिकांश ब्राउजरों पर सर्च के लिए अपनी पसंदीदा थीम चुन सकते हैं. सर्च पेज में Google होमपेज, सर्च रिजल्ट पेज और सर्च सेटिंग शामिल हैं. डार्क मोड थीम अब हर जगह हैं और पिछले साल इसे पेश करने के Google के कदम को उन यूजर्स द्वारा सराहा गया, जो डार्क-कलर स्कीम का उपयोग करना पसंद करते हैं. डार्क थीम न केवल आंखों पर आसान होती है बल्कि टेक्स्ट को हाइलाइट भी करती है जिससे पढ़ने में आसानी होती है.

अभी तक, जब आप सर्च पर डार्क थीम का इस्तेमाल करते हैं, तो गूगल पिच ब्लैक कलर के बजाय ग्रेश टोन देता है. यूजर्स जब चाहें लाइट थीम का ऑप्शन भी चुन सकते हैं. यदि आप जानना चाहते हैं कि Google सर्च पर डार्क मोड कैसे इनेबल किया जाए, तो आप इन स्टेप को फॉलो कर सकते हैं.

  • सबसे पहले अपने पीसी में कोई भी ब्राउजर ओपन करें.
  • अब www.google.com पर जाएं.
  • पेज के निचे राइट कॉर्नर में सेटिंग पर क्लिक करें.
  • अब डार्क थीम पर क्लिक करें.

Google कथित तौर पर डेस्कटॉप पर सर्च के लिए एक पिच ब्लैक थीम का टेस्ट कर रहा है. जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, डार्क थीम वर्तमान में एक ग्रेश टोन देता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ यूजर्स ने देखा है कि उनके सर्च पेज गहरे भूरे रंग के बजाय काले में बदल गए हैं.

इसके अलावा, यूजर्स ने यह भी बताया है कि लिंक और पहले देखे गए पेजों के कलर को भी नियमित रूप से थोड़ा बोल्ड दिखने के लिए ट्वीक किया गया है. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि Google होमपेज में कोई बदलाव नहीं है और ए/बी टेस्ट में कई यूजर्स के लिए हल्के भूरे रंग का उपयोग किया गया है. क्विक सेटिंग्स पैनल नई पिच ब्लैक थीम को केवल ‘डार्क थीम’ के रूप में रेफर करता है.

यह भी पढ़ें: 4 कैमरे और 11GB तक की रैम के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, जानिए कितनी है कीमत और क्या मिल रहे ऑफर

यह भी पढ़ें: यूट्यूब पर पसंद आ गया है कोई वीडियो तो इन तरीकों से मिनटों में करें डाउनलोड

Leave a Comment

Your email address will not be published.