​Delhi High Court Judicial Service Recruitment, Apply Till 22 March

ज्युडिशियल सर्विस में करियर बनाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन मौका सामने आया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने ज्युडिशियल सर्विस रिक्रूटमेंट (Judicial Service Recruitment) के तहत 123 पदों पर भर्तियों का ऐलान किया है, जिसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन (Apply) करने की आखिरी तारीख (Last Date) 20 मार्च रखी गई है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) https://applycareer.co.in/dhc/highcourtdjse2022 पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं और भर्ती से जुड़ी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा (Prelims Exam) का सामना करना होगा जिसका आयोजन 27 मार्च को किया जाएगा.

इस भर्ती के लिए पदो की संख्या श्रेणी के हिसाब से रखी गई है

  • अनारक्षित- 83 पद.
  • अन्य पिछड़ा वर्ग – 0 पद.
  • अनुसूचित जाति – 08 पद.
  • अनुसूचित जनजाति – 29 पद.
  • कुल -123 पद.

शैक्षिक योग्यता
दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High​ C​ourt) की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है. साथ ही ये जरूरी है की अभ्यर्थी वर्तमान में किसी कोर्ट में वकालत कर रहा हो.

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से लेकर 32 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयुसीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

सैलरी
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों का वेतन 56,100 रुपये से लेकर 1,77,500 रुपये तक हो सकता है.

चयन प्रक्रिया
दिल्ली हाईकोर्ट की ज्यूडिशियल सर्विस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्री और मेंस परीक्षा के आधार किया जाएगा. भर्ती की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा 27 मार्च को होनी है जिसके प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे. नोटिफिकेशन के अनुसार प्री एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी की जायेगी.

​​यूपीएससी इंटरव्यू क्वेश्चन: वकील हमेशा काले रंग का कोट ही क्यों पहनते है?

​​सीबीएसई की प्रैक्टिकल परीक्षाएं कल से, यहां जानें खास बातें और टिप्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Comment

Your email address will not be published.