Delhi Covid-19: For The First Time After December 31 , No One Died Of Corona On Monday, The Cases Of Infection Were Also The Least.

Delhi Covid-19: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना की लहर इस बार कम खतरनाक रही. वहीं अस्पतालों में भी भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम रही है. इतना ही नहीं इस साल पहली बार, कल दिल्ली में कोविड -19 (Covid-19) से कोई भी मौत दर्ज नहीं की गई, जो शहर के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

सोमवार को दिल्ली में 250 कोरोना के मामले आए

वहीं राजधानी में सोमवार को 250 कोरोना के मामले दर्ज किए गए जो 25 दिसंबर के बाद से सबसे कम है. सोमवार को 36,000 से अधिक टेस्ट किए गए और 0.71% की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई है. इस बीच, शहर में सक्रिय मामलों की संख्या सोमवार को 2,000 से नीचे आ गई. राज्य सरकार के दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन से पता चला है कि सोमवार को राजधानी में 1,845 मरीज कोविड-19 से जंग लड़ रहे हैं. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 499 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को हराया है. इसी के साथ शहर में रिकवर हुए मरीजों की संख्या 18 लाख 31 हजार 925 हो गई है.

Delhi Metro: सेंट्रल विस्टा को मेट्रो से किया जाएगा कनेक्ट, 3 किमी लंबे लूप लाइन के लिए DMRC ने CPWD के साथ किया करार

दिल्ली में कोरोना संबंधी सभी पाबंदियां खत्म

दिल्ली में कोरोना का ग्राफ गिरने के साथ ही सभी पाबंदियां खत्म कर दी गईं है. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटा लिया गया है. 28 फरवरी से मास्क पहनने की शर्त को हटा लिया गया है. सभी दुकानें, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, बार आदि अब बिना किसी पाबंदी के खुल सकेंगे और बंद हो सकेंगे. केवल स्कूल संबंधी दिशा निर्देश या पाबंदियां फिलहाल लागू रहेंगी यानी स्कूल ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से चलेंगे. लोगों को इससे राहत मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें

 

Delhi: दिल्ली में ऑफलाइन ही होंगी 10th-12th की परीक्षाएं और कक्षाएं, अभिभावक की अनुमति नहीं होगी जरूरी

Leave a Comment

Your email address will not be published.