Delhi Corona Guidelines Consent Of Parents For Attending Offline Classes Exams Will Not Be Mandatory For Students Of Classes 10 And 12

Delhi News: दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए अहम आदेश जारी किया है. मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने कहा है कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लास या परीक्षा में आने के लिए माता-पिता से सहमति लेने की जरूरत नहीं होगी.

शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि सरकारी, सरकार से सहायता प्राप्त, गैर सरकारी, एनडीएमसी, एमसीजी और दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल 10वीं और 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए ऑफलाइन क्लास शुरू कर सकते हैं.

कोविड प्रोटोकॉल के पालन पर जोर
आदेश में कहा गया है कि अब 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स क्लास में आने के लिए माता-पिता के सहमति की आवश्यकता नहीं होगी. आदेश में कहा गया है कि कोविड प्रोटोकॉल करते हुए स्कूल चाहें तो स्टूडेंट्स को ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा दे सकते हैं. 

आदेश में कहा गया है कि कक्षा 9 तक और 11वीं कक्षा के लिए 31 मार्च तक ऑनलाइन चलती रहेंगी. 1 अप्रैल से कक्षा 1 से 9 और 11वीं की पढ़ाई ऑफलाइन हो सकती है.

दिल्ली में क्या है कोरोना का हाल?
गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में कोविड के मामलों में कमी के बाद नाइट कर्फ्यू हटाने के साथ मॉल्स के खुलने का समय भी बढ़ाया था.

बता दें दिल्ली कोरोना के अब तक 18 लाख 59 हजार 892 मामले पाए जा चुके हैं और 18 लाख 31 हजार 925 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं वहीं 26 हजार 122 लोगों की मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें:

Commercial Gas Cylinder: दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भारी उछाल, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

Delhi Liquor Shops: शराब की दुकानों-कर्मचारियों की सुरक्षा के मामले पर दिल्ली पुलिस ने HC में कही ये बात

Leave a Comment

Your email address will not be published.