Cryptocurrency निवेशकों की आज बल्ले-बल्ले, बिटक्वाइन समेत सभी क्रिप्टो में जबरदस्त उछाल Good day for Cryptocurrency investors, boom in all cryptos including bitcoin

bitcoin- India TV Paisa
Photo:INVESTING

bitcoin

Highlights

  • क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अनिश्चिता के बावजूद संस्थागत निवेशक इसमें पैसा लगा रहे हैं
  • एक हफ्ते में इस क्रिप्टोकरेंसी संपत्ति में करीब 36 मिलियन डॉलर का निवेश बढ़ा
  • हाल के दिनों में कई क्रिप्टोकरेंसी ने निवेशकों को निगेटिव रिटर्न दिया है

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी में मंगलवार को जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। बिटक्वाइन, एथेरियम, कार्डानो, एक्सआरपी, शीबा समेत सभी क्रिप्टोकरेंसी में 10% से लेकर 15% तक का उछाल है। आखिर क्या वजह है कि बीते कुछ समय से लगातार गिरावट के बाद एकदम से सभी क्रिप्टोकरेंसी में शानदार तेजी लौटी है। विशेषज्ञों का कहना है कि भारत समेत दुनियाभर में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अनिश्चिता के बावजूद संस्थागत निवेशक इसमें पैसा लगा रहे हैं। इससे इस बाजार में तेजी लौटी है। एक रिपोर्ट के अनुसार एक हफ्ते में इस डिजिटल संपत्ति में करीब 36 मिलियन डॉलर का निवेश बढ़ा है। 

बिटक्वाइन की कीमत 43,000 डॉलर के पार 

बिटक्वाइन की कीमत पिछले सत्र में 39,000 डॉलर के स्तर से नीचे कारोबार करने के बाद आज 43,000 डॉलर के पार चला गया है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन 14% से अधिक बढ़कर 43,362 डॉलर की हो गई। CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी बाजार पूंजीकरण पिछले 24 घंटों में 10% से अधिक बढ़ा है। 

एथेरियम में भी बड़ा उछाल 

 एथेरियम, भी 11% से अधिक बढ़कर 2,910 डॉलर के पार हो गई। दूसरी ओर, डॉगकोइन की कीमत लगभग 7% बढ़कर 0.13 डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु भी 8% से अधिक बढ़कर $0.000026 हो गई। जहां तक रिटर्न की बात है तो 1 जनवरी 2022 से अब तक एथेरियम क्रिप्टोकरेंसी ने 20.66 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। एथेरियम क्रिप्टोकरेंसी की ऑलटाइम हाई कीमत 4,865.57 डॉलर रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.