Conspiracy to kill Delhi top gangster foiled, 2 sharpshooters held, Delhi News in Hindi

1 of 1

Conspiracy to kill Delhi top gangster foiled, 2 sharpshooters held - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया को मारने के लिए भेजे गए दो शूटरों को पुलिस ने उत्तरी दिल्ली में एक मुठभेड में गिरफ्तार करने में सफलता हािसल की है।

इन दोनों शूटरों की पहचान परविदर उर्फ काला 31 और टोनी 22 के तौर पर की गई है और इन्हें गैंगस्टर गोल्डी बरार तथा काला जठेड़ी के इशारे पर भेजा गया था । ये दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी जिला) बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि एक गुप्त सूचना मिली थी कि बेंगलुरु में हत्या और दिल्ली-एनसीआर में एक डकैती के मामले में शामिल दो खूंखार अपराधी बाहरी उत्तरी जिले के अलीपुर इलाके में आएंगे। इन दोनों को सुनील टिल्लू और दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल को मारने के लिए कहा गया था।

उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने अलीपुर-बुढ़पुर रोड और टिवोली गार्डन के पास अपनी टीमों को तैनात कर दिया और कुछ समय बाद मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को आते देखा गया। यादव ने बताया कि हमने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की और पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

इस दौरान एक महिला कांस्टेबल ने एक आरोपी को पकड़ने के लिए अदम्य साहस दिखाया। बदमाशों ने इस महिला सिपाही को दो बार गोली मारी लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से वह बच गई।

इस दौरान दूसरे आरोपी को भी पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों ओर से कुल 22 राउंड गोलियां चलीं। पूछताछ में आरोपितों ने खुलासा किया है कि वे टिल्लू ताजपुरिया को मारने के लिए यहां आए थे।

यादव ने आईएएनएस से कहा कि दोनों बदमाश अदालत की अगली सुनवाई के दौरान टिल्लू को मारने की योजना बना रहे थे।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.