​Central Railway Jobs Engineering And Diploma Applicant Can Apply, Last Date 14 March

अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आप ही के लिए है. मध्य रेलवे बोर्ड ने जूनियर तकनीकी सहयोगी (Junior Technical Assistant) के पद के लिए 20 रिक्त पदों पर भर्ती करने का फैसला लिये है. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट (Official Site) जाएं. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख (Last Date) 14 मार्च तय की गई है.

आयु सीमा
जनरल श्रेणी के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 18 से 36 वर्ष  और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 38 वर्ष होना अनिवार्य है .

शैक्षणिक योग्यता
आवेदक के पास सिविल इंजीनियरिंग में चार साल की स्नातक की डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या तीन साल की अवधि के सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी का संयोजन की आवश्यकता है.

वेतन वितरण
चयनित अभ्यर्थी को 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के मध्य वेतन मिलेगा.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का उनकी योग्यता, अनुभव और व्यक्तित्व के आधार पर चयन किया जाएगा .

आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/ओबीसी/महिला/अल्पसंख्यक/ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. बाकि सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये  है.

इस प्रकार करें आवेदन
मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in पर जाकर होम पेज पर “अनुबंध के आधार पर जूनियर तकनीकी सहयोगी (कार्य) की भर्तियों का चयन करें. अधिसूचना में आवेदन पत्र भी शामिल है. उसको विस्तार से पढ़े और आवेदन पत्र भरकर उप मुख्य कार्मिक अधिकारी (निर्माण), कार्यालय मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण), नया प्रशासनिक भवन, अंजुमन इस्लाम स्कूल के सामने छठी मंजिल , डीएन रोड, मध्य रेलवे, मुंबई सीएसएमटी, महाराष्ट्र – 400 001 को भेजें.  

​सरकारी नौकरी: इस राज्य में होने जा रही बम्पर पदों पर भर्ती, इस दिन से आवेदन कर सकेंगे अभ्यर्थी

​जम्मू कश्मीर लोक सेवा आयोग ने जारी किए संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Comment

Your email address will not be published.