Australian cricketer rod marsh fight for life as he remains in induced coma

नई दिल्‍ली. अनुभवी ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉड मार्श (Rod Marsh) दिल का दौरा पड़ने के बाद कोमा में चले गए हैं और फिलहाल जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. एक चैरिटी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुंडाबर्ग गए मार्श के दिल ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके बाद बुल्‍स मास्‍टर्स के आयोजक जॉन ग्‍लेनविल और डेविड हिलियर ने उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया.

बुल्‍स मास्‍टर्स के जिम्‍मी माहेर ने बताया था कि अगर दोनों ने एंबुलेंस का इंतजार किया होता तो शायद कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी. 74 साल के रॉड ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 1970 से 1984 के बीच 96 टेस्‍ट मैच खेले. इस दौरान उन्‍होंने 26.51 की औसत से 3 हजार 633 रन बनाए. उनके नाम 3 शतक और 16 अर्धशतक है.

ऑस्‍ट्रेलिया के चयनकर्ता भी रह चुके हैं मार्श
वहीं उन्‍होंने 92 वनडे मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व किया. जिसमें उन्‍होंने 1225 रन बनाए. उनके नाम 4 अर्धशतक है. रॉड मार्श 2016 तक ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम के चयनकर्ता भी रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने मार्श के परिवार की तरफ से एक बयान जारी किया.

मोहम्‍मद शमी ने किसे कहा- वो असली भारतीय नहीं हैं, मैं अपने देश के लिए लड़ता हूं

बेटी के अंतिम संस्‍कार के बाद लगाया शतक, मैच के आखिरी दिन भारतीय बल्‍लेबाज को मिली पिता के निधन की खबर

जिसमें कहा कि रॉड मार्श जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. वह कोमा में हैं. उनके बेटे पॉल ने कहा कि हम जानते हैं कि डैड की हालत के बारे में काफी लोग जानना चाहते हैं और हमारा परिवार दुनिया भर से मिले प्‍यार और समर्थन के मैसेज से अभिभूत है. हमने सभी के मैसेज को पढ़ा और सुना. हम सभी के आभारी हैं.

Tags: Australia, Heart Disease

Leave a Comment

Your email address will not be published.