Aishwarya Rai Bachchan Beauty And Hair Care Tips Use These Hair Mask Oil And Shampoo

ऐश्वर्या राय बच्चन के बालों की खूबसूरती हर किसी को आकर्षित करती है. महिलाएं खासतौर पर इस बात को जानना चाहती हैं कि आखिर ऐश अपने बालों पर क्या लगाती हैं, जो 48 साल की उम्र में भी इनके बाल बेहद घने और चमकदार हैं. आज आपके इन सवालों का जवाब मिव जाएगा. दरअसल ऐश्वर्या राय बच्चन भले ही दुनियाभर में कितने ही कॉस्मेटिक और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की ब्रैंड ऐंबेस्डर रही हों, लेकिन जब बात अपनी खूबसूरती की देखभाल की आती है तो ऐश्वर्या घरेलू नुस्खों और प्राकृतिक हर्ब्स पर अधिक विश्वास करती हैं. यही घरेलू उपाय ऐश्वर्या के घने और शाइनी बालों का राज भी हैं. जानते हैं एश्वर्या का हेयर केयर रुटीन.

1- हाइड्रेशन का आसान तरीका- बालों को शाइनी और सिल्की बनाए रखने के लिए ऐश्वर्या हाइड्रेशन का पूरा ध्यान रखती हैं. इसके लिए हेयर ऑइलिंग करती हैं और दिन में 8 से 10 गिलास पानी पीती हैं. ऐश्वर्या अपनी लिक्विड डायट और फ्रेश फ्रूट्स के सेवन पर खास ध्यान देती हैं. क्योंकि इससे शरीर के साथ ही बालों को भी हाइड्रेशन मिलता है, जिससे बाल रूखेपन से बचे रहते हैं.

2- बालों की इलास्टिसिटी बढ़ाने का तरीका- ऐश्वर्या अपने बालों में लश्चर और इलास्टिसिटी बढ़ाने के लिए नियमित रूप से बालों में तेल लगाती हैं. बालों में मसाज के लिए ऐश को असेंशियल ऑइल्स का उपयोग करना पसंद हैं. इसके साथ ही ऐश्वर्या सही डायट लेने पर पूरा फोकस करती हैं. अपने एक इंटरव्यू में ब्यूटी सीक्रेट से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए ऐश कहती हैं ‘आप जो खाते हैं, उसका असर आपकी स्किन और बालों पर साफ झलकता है. इसलिए अपनी डायट को हमेशा हेल्दी रखना चाहिए’

3- पसंदीदा हेयर मास्क- ऐश्वर्या राय को अपने बालों में दही और ऐवोकाडो हेयर मास्क लगाना बहुत पसंद है. अपने खूबसूरत बालों का सीक्रेट शेयर करते हुए एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि ये बाजार में मिलने वाले हेयर मास्क की जगह घर पर बने हेयर मास्क को लगाना अधिक पसंद करती हैं. क्योंकि ये हर्बल भी होते हैं और बालों को गहराई से पोषण भी देते हैं.
 
4- अरोमा थेरपी की शौकीन- एक फैशन मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि इन्हें अरोमा थेरपी बहुत पसंद है. यह खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही मानसिक शांति बढ़ाने का प्रभावी तरीका है. ऐश्वर्या के पसंदीदा तेलों में चंदन का तेल, यूकेलिपटिस का तेल, केमोमाइल ऑइल और लेमनग्रास ऑइल शामिल हैं. ऐश का मानना है कि अरोमा थेरपी ब्रेन और मेटाबॉलिज्म पर सीधा असर डालती है. यह मन को शांत करने और शरीर को स्वस्थ रखने में मददगार है.

ये भी पढ़ें: बहुत रूखे और पतले हो गए हैं आपके बाल तो अपनाएं ये तरीका

Leave a Comment

Your email address will not be published.