90 Famous Bollywood Actress Archana Joglekar Interesting Life Facts

बात आज 90 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रहीं अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar) की, जिन्हें अपने दौर के चर्चित सीरियल्स जैसे कर्मभूमि (KarmBhoomi), फूलवती (Phoolvati) और किस्सा शांति का (Kissa Shanti Ka) आदि के लिए जाना जाता है. अर्चना को ना सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि शानदार डांसिंग स्किल्स के चलते भी पहचान मिली है. अर्चना जोगलेकर ने हिंदी सहित मराठी और उड़िया सिनेमा में भी काफी काम किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अर्चना ने अपनी मां आशा जोगलेकर से डांस की बारीकियां सीखी हैं. आपको बता दें कि अर्चना की मां मुंबई में एक डांस स्कूल भी चलाती हैं जिसका नाम उन्होंने बेटी के नाम पर अर्चना नृत्यालय रखा है. 


 
बहरहाल, अर्चना के साथ एक बड़ी कंट्रोवर्सी भी जुड़ी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1997 में एक उड़िया फिल्म की शूटिंग के दौरान अर्चना के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की गई थी. यह घटना उस समय काफी चर्चाओं में आई थी और इस पर खूब बवाल भी मचा था. खबरों की मानें तो अर्चना इस घटना में बाल-बाल बच गई थीं.  वहीं, जिस शख्स ने एक्ट्रेस के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की थी उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और साल 2010 में 18 महीने की सजा भी सुनाई गई थी. 


 
आपको बता दें कि करियर के पीक पर होने के बावजूद अर्चना ने एकाएक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस 1999 से अमेरिका के न्यूजर्सी में अपना डांस स्कूल चलाती हैं और लोगों को क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग देती हैं. करियर के पीक पर यूं अचानक फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने और शादी करने के फैसले पर बात करते हुए एक बार अर्चना ने कहा था, ‘डांस मेरे लिए ऑक्सीजन की तरह है, मुझे सही समय पर वो सही व्यक्ति मिल गया था जिसके साथ ना सिर्फ मैं अपना परिवार बढ़ाना चाहती थी बल्कि उसने मेरे पैशन को भी समझा और उसे सपोर्ट भी किया’.

पार्टी में इतने ग्लैमरस लुक में पहुंचीं फरहान अख्तर की साली, थाई स्लिट ड्रेस में उनके अंदाज देख उड़ गए सबके होश!

Malaika Arora Career: जब भड़क कर मलाइका अरोड़ा ने कहा था, ‘मुझे Salman Khan ने नहीं बनाया, सेल्फ मेड हूं’

Leave a Comment

Your email address will not be published.