यूक्रेन में मारे गए छात्र पर छलका फरहान का दर्द, कहा- “उम्मीद है सब सुरक्षित घर आ जाएं…” Farhan Akhtar pain spilled over the Indian student killed in Kharkiv Ukraine Wrote Hope everyone come home sa

Farhan Akhtar on Indian student killed in Kharkiv Ukraine- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
एक्टर फरहान और मृत भारतीय छात्र की फोटो

Highlights

  • आज यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई
  • युद्ध में मारा गया छात्र कर्नाटक का रहने वाला था
  • कर्नाटक सीएम ने मृतक के पिता और विदेश मंत्रालय से बात की

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच कई दिनों से युद्ध जारी है। इसी बीच यूक्रेन में पहले भारतीय छात्र की मौत की खबर आई है। मंगलवार को मिली जानकारी के मुताबिक, खारकीव में नवीन कुमार नाम के भारतीय छात्र की मौत हो गई है। मारे गए छात्र पर एक्टर फरहान अख्तर ने ट्वीट किया है। साथ ही वहां फंसे लोगों को वतन वापस लाने की बात भी कही है।

फरहान ने मारे गए छात्र के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इंडियन स्टूडेंट की मौत पर सोशल मीडिया पर गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। यूजर्स परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करने के साथ ही युद्ध के खिलाफ भी दिखाई दे रहे हैं।

एक्टर फरहान अख्तर ने ट्वीट किया है- “एक भारतीय छात्र यूक्रेन के हमले का शिकार बना है। परिवार के लिए यह दर्दनाक है.. गहरी संवेदना..आशा है कि हम अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित और जल्द ही घर लेकर आए जाएं!”

ये भी पढ़ें- PHOTOS: कौन है पूर्व Miss Ukraine, जो सच में रूस के खिलाफ ‘युद्ध’ लड़ने उतरीं

बता दें, कर्नाटक के रहने वाले नवीन खाना लेने के लिए निकले थे। इसी बीच दर्दनाक घटना घटी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके कहा है कि सरकार रूस और यूक्रेन के राजदूत के संपर्क में है। साथ ही खारकीव और वॉर जोन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने की बात रखी है।

मूल रूप से फ्रेंच की रहने वाली एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने भी रूस-यूक्रेन युद्ध का विरोध किया है। कल्कि ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट लिखकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ अपनी बात रखी है। यूजर्स इस पोस्ट पर रिएक्शन दे रहे हैं।

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पीड़ित पिता से बात की। यूक्रेन में मारे गए छात्र नवीन के पार्थिव शरीर को भारत वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय के अफसरों से भी बातचीत की।

Leave a Comment

Your email address will not be published.