नए साल से बंद हो जाएगी सभी BlackBerry Classic स्मार्टफोन की सर्विस

iPhone और Andriod स्मार्टफोन के वर्चस्व से पहले पॉपुलर फोन ब्रांड के रूप में BlackBerry का परचम लहराया करता था। अब धीरे-धीरे करके अब इस कंपनी का जलवा स्मार्टफोन मार्केट में कम होता जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने आधिकारिक रूप से ऐलान किया है कि वह अपने सभी Classic स्मार्टफोन मॉडल्स का सपोर्ट बंद करने जा रही है। इसका मतलब यह है कि आज के वक्त में जो भी यूज़र्स ब्लैकबेरी क्लासिक स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे थे, वह अब इसका उपयोग नहीं कर सकेंगे।

BlackBerry फोन ब्रांड ने ऐलान किया है कि वह कंपनी के उन सभी Classic स्मार्टफोन्स का सपोर्ट बंद करने वाले हैं, जो कि BlackBerry OS या फिर BB10 OS पर काम करते हैं। कंपनी का आधिकारिक सपोर्ट बंद होने के बाद ब्लैकबेरी क्लासिक स्मार्टफोन यूज़र्स डिवाइस पर कॉलिंग, डाटा एक्सेस, एसएमएस व फिर इमरजेंसी जैसी सभी सुविधाओं को खो देंगे।

इन मॉडल्स पर यह सपोर्ट नए साल 4 जनवरी 2022 से बंद कर दिया जाएगा।

आपको बता दें, नया नियम केवल क्लासिक स्मार्टफोन पर ही लागू होगा। वहीं, दूसरी ओर BlackBerry के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन अभी भी उपयोग किए जा सकेंगे।

ऐसे में हम ब्लैकबेरी क्लासिक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले मौजूदा यूज़र्स को सलाह देंगे कि 4 जनवरी से पहले-पहले वह अपने फोन में मौजूद डाटा का बैकअप ले लें और तुरंत नए ब्रांड की ओर शिफ्ट हो जाएं।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published.