चीन में लॉकडाउन से Samsung के चिप मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में घटा प्रोडक्‍शन

कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन Omicron की वजह से चीन के Xian में सख्‍त लॉकडाउन लगाया गया है। इसकी वजह से सैमसंग ने यहां चिप का प्रोडक्‍शन कम कर दिया है। एक प्रेस रिलीज में कंपनी ने बताया है कि उसने शहर में स्थित अपनी चिप फैक्‍ट्री में ‘ऑपरेशंस को अस्थायी रूप से समायोजित करने का फैसला लिया है’। प्रेस रिलीज के मुताबिक, कंपनी ने यह फैसला कर्मचारियों और पार्टनर्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए लिया है। कंपनी ने कहा है कि वह सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ता प्रभावित ना हों। चीनी अधिकारियों ने 22 दिसंबर को जियान में लॉकडाउन लागू किया था। इसके बाद सैमसंग ने अपने सभी उपलब्ध कर्मचारियों को प्रोडक्‍शन लाइन पर शिफ्ट कर दिया था।  

कंपनी के एक अधिकारी ने Korea Herald को बताया कि लॉकडाउन के कारण, कर्मचारियों के आने-जाने और लॉजिस्टिक्‍स में कठिनाइयां आ रही हैं। इसलिए ऑपरेशंस को अडजस्‍ट करना जरूरी था। जब लॉकडाउन हटा लिया जाएगा, तो ऑपरेशंस भी नॉर्मल हो जाएगा। 

देश के बाहर जियान की फैक्ट्री सैमसंग की इकलौती मेमोरी चिप फैक्ट्री है और 2014 से काम कर रही है। कंपनी की NAND फ्लैश चिप्स में लगभग 40% यहीं पर बनाई जाती हैं। इस बीच चीन में ही सैमसंग SDI इलेक्ट्रिक व्‍हीकल बैटरी फैक्ट्री पर लॉकडाउन का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा है कि फ‍िलहाल यहां ऑपरेशंस सामान्‍य है। 

बात करें सैमसंग डिवाइसेज की, तो Samsung Galaxy Tab A8 जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसकी जानकारी Amazon वेबसाइट पर लाइव हुई माइक्रोसाइट के जरिए प्राप्त हुई है। इससे पहले टैब का सपोर्ट पेज आधिकारिक Samsung India वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था। सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8 का ऐलान इस महीने की शुरुआत में किया गया था। टैब में 10.5 इंच TFT डिस्प्ले के साथ 16:10 आस्पेक्ट रेशियो मौजूद है। डिस्प्ले में क्वाड-स्पीकर सेटअप के साथ Dolby Atmos सपोर्ट मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8 में 7,040mAh की बैटरी दी गई है, जिसमें 15 वॉट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

वहीं, Samsung Galaxy M33 5G स्मार्टफोन को 6,000mAh बैटरी के साथ जनवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है। यह फोन Samsung Galaxy M32 5G का सक्सेसर होगा, जिसे इस साल अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था। कंपनी अनोखा फोल्डिंग स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है, जिसको लेकर कहा गया है कि यह तीन बार फोल्ड होने वाले डिज़ाइन के साथ आएगा।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published.